NaMo NaMo

Namo Event

Thursday 16 May 2013

चीन से अकेले ही निपट लेंगे नमो

अहमदाबाद।  राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष व भाजपा प्रवक्ता रविशंकर प्रसाद ने कहा है कि गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी भारत माता के सच्चे सपूत हैं। गुजरात के साथ अकेले चीन व्यापारिक संबंध कायम नहीं कर रहा बल्कि दुनिया के कई देशों ने यहां औद्योगिक निवेश किया है। मोदी ने देश के समक्ष विकास का मॉडल पेश किया है राष्ट्रीय स्तर पर जब चीन से निपटने की बात आएगी तो मोदी देश के साथ खड़े होंगे।
Publication1
भ्रष्टाचार के मुद्दे पर केंद्र सरकार के खिलाफ भाजपा के देशव्यापी अभियान के तहत गुजरात आए भाजपा के वरिष्ठ नेता रविशंकर प्रसाद ने कहा कि प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह के नेतृत्व वाली संप्रग सरकार भ्रष्टाचार में गले तक डूबी हुई है। भाजपा के सामने अब परेशानी यह है कि वह घोटाले के किस मुद्दे पर जोरदार विरोध जताएं, एक मुद्दे पर पार्टी अपनी रणनीति बनाती है तब तक दूसरा घोटाला उजागर हो जाता है। प्रधानमंत्री की दुनिया में छवि एक अर्थशास्त्री व ईमानदार नेता की उभरी थी लेकिन आजकल वे देश की अब तक की सबसे भ्रष्ट सरकार के मुखिया बन बैठे हैं। एक अर्थशास्त्री प्रधानमंत्री के राज में देश की अर्थव्यवस्था तबाही के कगार पर है और महंगाई अपने चरम पर पहुंच गई है।

टूजी, सीडब्ल्यूजी व अन्य घोटालों में साथी दलों के नेता या और मंत्रियों की कारगुजारी बताकर प्रधानमंत्री ने अपना पल्ला झाड़ लिया लेकिन जब कोयला मंत्रालय उनके खुद के पास था तभी तीन साल में 142 सरकारी व निजी कंपनियों को कोयला खदानें आवंटित हुई वह भी मनमाने तरीके से, इसके लिए डॉ. सिंह सीधे जवाबदेह हैं। रविशंकर ने मनमोहन सिंह व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के वादों को शायराना अंदाज में याद दिलाते हुए पूछा है कि क्या हुआ तेरा वादा?

रविशंकर ने यहां सवाल उठाया कि गुजरात में अकेले चीन निवेश या उद्योग नहीं लगा रहा है दुनिया के कई अन्य देश भी गुजरात की प्रगति देखकर अपना पैसा यहां लगा रहे हैं। चीन भारत के साथ कभी भी वफादार नहीं रहा उसका इतिहास बताता है कि वह पड़ोसियों के साथ तनावपूर्ण माहौल बनाकर अपना उल्लू सीधा करता है। भारतीय सीमा में चीनी सैनिक 18 किमी तक भीतर घुस आए और भारत सरकार ने इस पर कोई संज्ञान नहीं लिया। चीनी सैनिकों के वापस लौटने पर भी रविशंकर ने सवाल उठाया कि ऐसा भारत सरकार के साथ समझौते के कारण हुआ अथवा भारत सरकार ने चीन के आगे समर्पण कर दिया। विदेश व राष्ट्रीय सुरक्षा मुद्देपर केंद्र को कमजोर बताते हुए रविश्ाकर ने कहा कि कांग्रेसनीत केंद्र सरकार ने देश के स्वाभिमान को बार-बार गिराया है। चीन यात्रा से लौटे विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद खुद बीजिंग की खूबसूरती के कशीदे पढ़ते हुए कहते हैं कि बीजिंग इतना सुंदर शहर है कि वे वहां ही बस जाना चाहते हैं। देश को बदहाल करने वाले कांग्रेस नेता प्रतिद्धंद्वी देश की प्रशंसा कर अपने देश के स्वाभिमान को गिरा रहे हैं। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार आजकल भारत निर्माण के विज्ञापन दिखाकर विकास के दावे कर रही है, लेकिन इस सरकार के राज में जनता पूरी तरह त्रस्त है और आने वाले चुनावों में इसका जवाब भी देने वाली है।

भाजपा नेताओं को बारी-बारी फंसा रही कांग्रेस
कुख्यात गैंगस्टर सोहराबुद्दीन फर्जी मुठभेड़ में गुजरात के पूर्व मंत्री अमित शाह के बाद राजस्थान में नेता प्रतिपक्ष व भाजपा के वरिष्ठ नेता गुलाब चंद कटारिया के फंसने पर रविंशकर ने कहा कि कांग्रेस सीबीआई को हथियार बनाकर विरोधियों को परेशान कर रही है लेकिन भाजपा कानूनी व राजनीतिक रूप से निपटने के लिए तैयार है। कटारिया ने कहा अमित शाह को फंसाते समय सीबीआइ ने दूसरी कहानी गढ़ी और अब कटारिया को फंसाने के लिए पूरी कहानी पलटते हुए दूसरी कहानी बता रही है।

गोवा में भी मोदी पर बड़े फैसले की उम्मीद कम
गोवा में 7 से 9 जून तक होने वाली भाजपा की राष्ट्रीय कार्यसमिति में गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री पद का प्रत्याशी घोषित करने की अटकलों पर वरिष्ठ नेता रविशंकर ने विराम लगाते हुए कहा कि समय आने पर पीएम पद का उम्मीदवार भाजपा की संसदीय बोर्ड की बैठक में तय होगा। भाजपा के साथ कांग्रेस को भी अपने ब्लॉग व वक्तव्यों के जरिए नसीहते देने वाले लालकृष्ण आडवाणी को पार्टी का वरिष्ठ नेता बताते हुए रविशंकर ने उनके बयानों पर किसी तरह की टिप्पणी से साफ इनकार कर दिया। गोवा की तीन दिवसीय राष्ट्रीय कार्यसमिति के एजेंडे पर भी भाजपा नेता फिलहाल खुलकर बोलने के मूड में नहीं हैं। एक सवाल के जवाब उन्होंने कहा कि गोवा में जो होगा वह सबके सामने होगा और तभी उन बातों का खुलासा होगा।

Source: http://www.republichind.com/?p=631

No comments:

Post a Comment