NaMo NaMo

Namo Event

Wednesday 26 June 2013

जारी है नेताओं का 'तांडव टूरिज्‍म', अब राहत क्रेडिट को लेकर सिरफुटौव्‍वल

देहरादून, 26 जून 2013

उत्‍तराखंड में आई भीषण त्रासदी के बाद राहत कार्यों को लेकर सियासत चरम पर है. देहरादून में कांग्रेस और टीडीपी के नेताओं में हाथापाई हो गई. ये हाथापाई राहत का क्रेडिट लेने को लेकर हुई. कांग्रेस सांसद हनुमंत राव और टीडीपी सांसद रमेश राठोर के बीच पहले तू-तू मैं और फिर मारपीट तक की नौबत आ गई. दोनों सांसद उत्तराखंड में फंसे आंध्र प्रदेश के लोगों को सुरक्षित निकालने का क्रेडिट लेने के लिए आपस में भिड़ गए. देहरादून एयरपोर्ट पर टीडीपी और कांग्रेस के बीच ये हंगामा काफी देर तक चलता रहा. इस हंगामे के दौरान टीडीपी अध्यक्ष चंद्रबाब नायडू भी वहां मौजूद थे. 
इंसानों की बस्ती पर कुदरत की सबसे बड़ी मार को लेकर नेताओं का तांडव टूरिज्म तो लोगों ने भी खूब देखा. और तबाही पर नेताओं की सियासत भी जारी है. लेकिन नई बात यह हुई कि राहत का क्रेडिट लेने की होड़ में ये नेता आपस में ही लड़ रहे हैं. हो सकता है कि नेताओं को इस तरह भिड़ते देखकर लोगों का सिर शर्म से झुक जाए. लेकिन इनको ना शर्म आई और ना ही उत्तराखंड की तबाही में बर्बाद हुए लोगों की इन्हें फिक्र है. इन्हें फिक्र है तो बस इस बात की कि इनकी सियासत में कुछ गड़बड़ ना हो जाए.

क्‍या है पूरा मामला
अपनी सियासत चमकाने के लिए कांग्रेस और टीडीपी नेताओं के बीच ये भिड़ंत हुई. इनमें से एक तो हैं कांग्रेस के हनुमंत राव और दूसरे हैं टीडीपी के रमेश राठौड़. दोनों ही नेता अपनी-अपनी पार्टियों के सांसद हैं.

ये भिड़ंत हुई क्यों?
असल में दोनों पार्टियों के बीच आंध्र प्रदेश के लोगों को राहत दिलाने की क्रेडिट का झगड़ा शुरू हुआ. बात बहस से शुरू हुई और देखते ही देखते धक्कामुक्की तक पहुंच गई. खास बात ये कि मौके पर दोनों ही पार्टियों के दूसरे बड़े नेता भी मौजूद थे. देहरादून एयरपोर्ट पर हुए इस धक्कमधक्के को तो दोनों तरफ के लोग खूब देखते रहे. लेकिन जब दोनों तरफ से इस मुद्दे पर सवाल पूछे गए, तो जवाब एक-दूसरे पर इल्जाम के तौर पर ही सामने आए.

अब इन नेताओं को समझाएं तो क्या समझाएं. देश के हजारों लोग तबाही से सहमे हुए हैं और ये नेता हैं कि उस तबाही को भी अपनी सियासी रोटी सेंकने की आग बनाने से नहीं कतरा रहे हैं.


No comments:

Post a Comment